एफिलिएट मार्केटिंग क्या है?-मार्केटिंग मीनिंग इन Hindi



एफिलिएट मार्केटिंग क्या है?-मार्केटिंग मीनिंग इन Hindi

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है?-मार्केटिंग मीनिंग इन Hindi फ्लिपकार्ट  बहुत ही बड़ी E-COMMERCE कंपनी है जिसमें करोड़ों प्रोडक्ट Listed है आप यहां पर हर Category के प्रोडक्ट को Sell  सकते हो या World की दूसरे Number की सबसे बड़ी E-COMMERCE कंपनी है।

आज के Time पर Flipkart पर लगभग 70% लोग Monthly Shopping करते हुए अगर आप भी Flipkart के Affiliate मार्केटिंग से जुड़ना चाहते हो तो आप जोड़ सकते हो।

आज हम Flipkart के Affiliate मार्केटिंग के बारे में बात करने वाले हैं क्या फ्लिपकार्ट के Affiliate Program  से पैसे कमा कर अपना खर्चा किस प्रकार से निकाल सकते हो।

आज के टाइम पर ऐसे भाव से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में जा पा रहा जहां पर आप फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट का लिंक शेयर करके आप उनके प्रोडक्ट Sell करवा सकते हो और उसके बदले आपको फ्लिपकार्ट से अच्छा कमीशन मिल जाता है।

आज हम जानेंगे कि........

  • Flipkart क्या है?
  • Flipkart Join कैसे करें?
  • Flipkart पर प्रोडक्ट सेल कैसे करें
  • Flipkart पर कमीशन कितना मिलेगा?
  • Flipkart पर Affiliate Marketing कैसे करें?
  • Flipkart पर Student पैसे कैसे कमाए?
  • Social media platforms पर लिंक कैसे शेयर करें?

Flipkart क्या है?


फ्लिपकार्ट एक फेमस E-commerce कंपनी इस कंपनी में विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट उपलब्ध है आप फ्लिपकार्ट पर जाकर आपके पसंद का किसी भी प्रोडक्ट को Choose करके घर बैठे बैठे ऑनलाइन मंगवा सकते हो इसके लिए आपको किसी भी दुकान या शॉपिंग करने की जरूरत नहीं है



दोस्तों ऑनलाइन Shopping करना आज के समय में बहुत ज्यादा Popular होता जा रहा है आज के Time पर सर जी बड़े बड़े बिजनेसमैन या नौकरी पैसे वाले ऑनलाइन Shopping करके अपना Time Waste होने से बचाते हैं ताकि उस टाइम को आगे किक Professional तरीके से Manage कर सकते हो।

Flipkart Join कैसे करें? 


फ्लिपकार्ट पर आज के समय में Daily के लाखों Users जुड़ रहे हैं। आप भी अपने Flipkart Account को Join कर सकते हो। दोस्तों आप यह Flipkart पर जाकर अपना आसानी से Registration करवाकर आप भी Flipkart का एक हिस्सा बन सकते हो दोस्तों Flipkart का Registration इंटरफेस बहुत ही सरल है। अब आप इस पर आसानी से Join हो सकते हो।


Flipkart पर products seller कैसे बनाएं? 


Flipkart Seller आज के इस Smartphone के जमाने में आज हर इंसान Online ही सब कुछ करना चाहता हैै। आज आप सब कुछ Online ही अपने Ghar बैठे सब कुछ खरीद सकते हो। यहां तक कि आप खाना भी घर बैठे मंगवा सकते हो आज के Time में बहुत कुछ Online हो चुका है।



अब Market की दुकानों में मंदा चल रहा है क्युकी लोग Online धंदा कर रहे है। Online E-Commerce का Market बहुत बड़ा है। बहुत सारी Website है जहां से आप Online Bahut कुछ खरीद सकते हो और जब खरीद सकते हो तो जाहिर है आप  Sell भी सकते हो।

उन्ही Website में से एक बहुत फेमस Website है flipkart जिसके बारे में आप सबको पता ही है। आप flipkart  पर As A Seller Registered कर कर अपने Products को flipkart  पर बेच सकते हो। और बहुत ही अच्छे पैसे कमा भी सकते हो।

Flipkart products पर कमीशन कितना मिलेगा?


Flipkart  पर जितने भी प्रोडक्ट लिस्ट है उन Product का एक Schedule  बना हुआ है। जो जितना Heavy  प्रोडक्ट होगा उसका Commission आपको ज्यादा मिलेगा ऐसे Mobile, फर्नीचर Laptop जिसमें बड़े-बड़े Brand  के प्रोडक्ट है उन पर आपको Commission  Flipkart खुद देता है।




जो भी नए-नए Flipkart पर काम कर रहे हैं उनको पता नहीं रहता कि Flipkart कितना Commission दे रहा है। इसके लिए Flipkart में एक शेड्यूल तैयार किया हुआ है जिससे आप आसानी से पता लगा सकते हो Konse Products  पर Commission कितना देगा।

Flipkart पर affiliate marketing से पैसे कैसे कमाएं?

ऑनलाइन पैसे कमाने की जब भी बात सामने आती है तो Affiliate Marketing का नाम जरूर आता है क्योंकि एफिलिएट मार्केटिंग ऐसा Platform में jaha  पर कोई भी बंदा आसानी से बिना Effort  लगाए अच्छे पैसे कमा सकता है।

Affiliate ( Flipkart  Association )Affiliate क्या? है दोस्तो ये एक   का Affiliate Program है। जिसको Affiliate Marketing कहते है।



Affiliate Marketing जो है उसमे आपको कोई Business कोई भी सकते हैं इसके लिए आप Flipkart के  एफिलिएट Marketing से जुड़ गए  बहुत अच्छा  Income कर सकते हो दोस्तों  आज का जो बड़े-बड़े लोग हैं किसी विच स्टेट कंपनी जैसे Amazon ,Flipkart  Type  ई-कॉमर्स कंपनी से जोड़

Time  पर Affiliate  Marketing से लोग ज्यादा से ज्यादा पैसा बना रहे हैं Affiliate  Marketing पैसा कमाने का सबसे अच्छा जरिया होता है इसमें आपको ना तो कुछ मेहनत करनी पड़ती है और ना ही मुझे Skills  Ki आवश्यकता होती है 

जो बंदा आपके Products Link  पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट को Purchase  करता है उसके बदले में आपको Flipkart Company  कमीशन देती है।

दोस्तों फ्लिपकार्ट के अलावा भी ऐसे बहुत सी कंपनियां हैं जो अपना एक Affiliate  Program  चला रही है। वहां पर भी आप काम करके पैसे कमा सकते हो जैसे कि
  1. Amazon 
  2. Flipkart 
  3. Clickbank
  4. Jvzoo
  5. Fiverr 
  6. Shareasale 

Flipkart से student कैसे पैसे कमा सकते हैं?


फ्लिपकार्ट एक ऐसी साइट है जहां पर Students पार्ट टाइम जॉब करके अपने Study का खर्च आसानी से निकाल सकते हैं आज के Time पर सभी लोग इतने Busy रहते हैं। कि उन्हें Shopping करने का मौका नहीं मिल पाता इसीलिए Student के लिए यह सबसे अच्छा मौका है।

आप Affiliate  फ्लिपकार्ट से जोड़कर फ्लिपकार्ट पर डिलीवरी ऑप्शन पर रजिस्टर कर  आप   के प्रोडक्ट को  उन Customer  के घर तक पहुंचा Sakte है और उनके बदले में आप अपना डिलीवरी Charge लेकर पार्ट टाइम Jon कर सकते हो और आप आसानी से पढ़ाई भी कर सकते हैं।



आजकल जो नए-नए Flipkart पर Seller  hai वह प्रोडक्ट मंगवा लेते हैं लेकिन उन्हें Packing करते नहीं है इसके लिए या तो Flipkart के Wearhouse में Product पहुंचा देते हैं। या फिर जिसे Packing आती है वह Packing उसको दे देते हैं  

Students के पास यह सबसे अच्छा तरीका है कि आप किसी भी Product को Packing कर के दिन में दो से ₹300 कमा सकते हो अब इसके लिए अब जो भी एक Flipkart Seller होगाा।


उससे आप Join ho  सकते हो और आप हमें बता सकते हो हम आपके प्रोडक्ट अच्छे से पैकिंग कर के एकदम प्रोफेशनल तरीके से सेट कर देंगे जब Full Tarike Se  बात कर सकते हो कि मैं आपके Product की पैकिंग करूंगा इतने प्रोडक्ट पर आपसे Packing करने का इतना Commission Charge कर लूंगा।

Social Media प्लेटफार्म पर शेयर करें?

आज के समय पर सोशल मीडिया पर इतना यह Audience रहते हैं या आप Predicted  भी नहीं लगा सकते दोस्तों अगर आप पैसे कमाना चाहते हो तो इसमें आपको सोशल मीडिया का सहारा जरूर लेना पड़ेगा क्योंकि सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है।

जहां पर हम अपने प्रोडक्ट को फ्री में आसानी से बिना कोई Charge के Promote आजकल जितने भी Flipkart  Affiliate Program है। 

वह अपने प्रोडक्ट को फेसबुक व्हाट्सएप जैसे इंस्टाग्राम आदि पॉपुलर प्लेटफार्म पर शेयर करके तगड़ा मुनाफा कमाते हैं। जिससे उनको Affiliate प्रोग्राम से अच्छी खासी Earnings हो जाती है।
  1. Facebook 
  2. Instagram 
  3. WhatsApp 
  4. Twitter 
  5. YouTube 
  6. LinkedIn 
  7. Tumblr 

WordPress पर Website कैसे बनाएं? 


आज के समय में वेबसाइट का एक बहुत अहम Roll होता है उस्मान आप किसी भी Photo को अपलोड करके किसी भी Country से आसानी से Traffic  ला सकते होो। 

अगर आप कुछ पैसे खर्च करना चाहते हो तो आप WordPress  पर जाकर पर जाकर आसानी से एक Professional Website बना सकते हो।

इसके लिए आपको Hosting और domain  ki Requirement  होती है अगर आप पैसे Invest नहीं करना चाहते तो आप Free में भी अपनी वेबसाइट को एक Professional तरीके तैयार कर सकते हो।

Blogger पर  blog  बनाएं promote करें?

आज के समय में Blogger पर ऐसी बहुत सी Website बन रही है जिससे लोग लाखों कमा रहे हैं। Blogger एक ऐसा Platform जहां पर आपको Free वेबसाइट बनाने की सुविधा देता है अब यहां पर आसानी से अपने Free Side  बनाते हैं। 


आज के समय में Blogger कितनी वेबसाइट बन रही है  कि आप यकीन नहीं कर पाएंगे आप भी Blog पर जाएं और अच्छी एक Website बनाए  ताकि  आपको अपनी  Product को Upload करने में आसानी हो  जब तक आपके Blog Nahi  होगी। 

आज अगर आप नए Blogger है  तो आप Blogger पर काम कर सकते हो  आपको कोई Charge नहीं लगता इसमें आपको Free Domain  में और Free में Hosting मिल जाती है। यह एक ऐसा Platform है जहां पर आप आसानी Free में वेबसाइट बनाकर तगड़ा Profit कमा सकते हो।









My website comment

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने